सोमवार, 5 जुलाई 2010

प्रशासनिक ढिलाई के चलते बंद के दौरान हिन्सा,

बाराबंकी।महंगाई के विरुद्ध अपने प्रदर्शन कार्यक्रम में जबरिया बाजार बंदी कराते समय आज पालिका बाजार के सामने स्थित एक साइकिल की दुकान पर भाजपाईयों ने जमकर उत्पात मचाया और दुकानदार की बेतहाशा पिटाई करके उसे घायल कर दिया।
 यह खबर जैसे ही बाजार मंे फैली सम्प्रदायिक तनाव का माहौल बनना शुरु हो गया।मौके पर भारी तादाद में पुलिस बल व पी0ए0सी0 लेकर एस0डी0एम0 सदर अनिल कुमार सिंह पहुॅचे परन्तु आहत दुकानदार के पिता इरफान किदवाई ने मौके की नजाकत भाॅप कर मामले को तूल देने से मना कर दिया।जबकि प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने का दबाव आहत पक्ष पर डालते रहे।
 इस घटना का अफसोसनाक पहलू यह है कि जिस समय दुकानदार की पिटाई दुकान बंद करने से इंकार करने पर भाजपाईयों द्वारा की गयी तो उस जुलूस का नेतृत्व विधान परिषद सदस्य राम नरेश रावत कर रहे थे। घटना के उपरान्त क्षेत्र के सभी व्यापारियों में इस बात को लेकर आक्रोश स्पष्ट रुप से व्याप्त पाया गया।उनका क्रोध प्रशासन के विरुद्ध भी था, जिसने भाजपाईयों को हिन्सा की खुली छूट अपर्याप्त पुलिस बल होने के कारण अप्रत्याशित रुप से दे दी थी।वह तो खैर रही कि किसी असामाजिक तत्व की बदनीयती सफल नही हुई और इरफान किदवाई की दूर दृष्टिता व उनका अमन चैन के प्रति दृष्टि कोण काम आ गया वरना कुछ भी अनहोनी हो सकती थी।

कोई टिप्पणी नहीं: