गुरुवार, 2 दिसंबर 2010

ए0टी0एम0से चोरी करते रंगे हाथो तीन चोर धरे गए

बाराबंकी। नगर के व्यस्ततम चैराहे छाया टाकीज स्थित इन्दिरा मार्केट मे लगे पंजाब नेशनल बैंक के ए0टी0एम0से रुपया चोरी करने का प्रयास सत्यपे्रमी नगर के तीन नवयुवको द्वारा किया गया। सफलता उन्हे अवश्य नही मिली परन्तु उन्हे जेल की हवा खानी पड़ी।
 उक्त चोरो को पुलिस ने नही ए0टी0एम0 की सुरक्षा में लगे सी0सी0टी0वी0 खुफिया कैमरे ने चोरी का प्रयास करते हुए रंगे हाथो धर लिया। बैंक को यह जानकारी तब हुई जब ए0टी0एम0का आगे का चेस्ट कवर कुछ टेढा मेढा पाया गया शाखा प्रबन्धक ने पहले तो अपना क्रेडिट डेबिट एकाउण्ट देखा जो सही निकला फिर उन्होने सी0सी0टी0वी0 कैमरे का फुटेज निकलवा कर देखा तो राज खुला कैमरे ने चोरी का प्रयास करते हुए चोरो की फोटो खीच ली थी।
 चोरी का यह प्रयास 19/20 नवम्बर की मध्य रात किया गया जैसा कि सी0सी0टी0वी0कैमरे में खीचे गए फोटो ग्राफ की टाइमिंग में लिखा है। पी0एन0बी0के शाखा प्रबन्धक एस0पी0लाल ने पुलिस को यह सूचना दी और सी0सी0टी0वी0कैमरे द्वारा खीचे गए फोटो की सी0डी0 दे दी। सिटी चैकी प्रभारी दया शंकर व उनके हमराही पुलिस कर्मियों ने चारो की सुराग रशी शुरु की और बीती रात दबिश देकर तीनो चोरो को गिरफतार कर लिया पकड़े गए चोरो ने निखिल सैनी पुत्र स्व0आर0के0सैनी नि0सत्यप्रेमी नगर, पहले नारायण गैस एजेन्सी की डिलवरी वैन का चालक था कुछ समय से अस्वस्थ्य होने के कारण काम छोड़ने की बात वह बता रहा है। दूसरा चोर अंकित वर्मा फतेहपुर तहसील में तैनात लेखपाल एस0के0वर्मा का पुत्र है तथा हाईस्कूल के बाद पढाई छोड़ दी। अंकित वर्मा अपने भाई अमित को दैनिक आज का पत्रकार बता रहा है। जबकि आज ब्यूरो कार्यालय से उसके कथन की पुष्टि नही हुई। तीसरा चोर सनी कश्यप भी सत्यप्रेमी का निवासी है और पिता राम कुमार के देहान्त के पश्चात उसने हाईस्कूल के बाद पढाई छोड़ दी थी इन्दिरा मार्केट में दीप साउण्ड के यहाॅ नौकरी करता था परन्तु वहाॅ से भी हटा दिया गया तीनो मित्रो ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए कहा कि 19 नवम्बर की रात सत्यप्रेमी नगर स्थित राम सेवक यादव पार्क में शादी समारोह चल रहा था तीनो ने दावत उड़ायी, शराब पी उसके बाद तीनो ने ए0टी0एम0 से पैसा निकालने की योजना को अंजाम देने का प्रयास किया। परन्तु उनकी तमाम कोशिशो के बावजूद ए0टी0एम0 को खोलकर वह पैसा निकाल न सके। अभियुक्त निखिल सैनी के अनुसार ए0टी0एम0से पैसा उड़ाने का ख्याल एक हिन्दी फिल्म देखने के पश्चात उसके मन मे आया था। परन्तु उसे क्या मालूम कि खुफिया कैमरे से उसकी गलत हरकतो की फोटो खिच रही है।
 जनपद में ए0टी0एम0 से चोरी करते हुए कैमरे द्वारा पकड़ी गयी चोरी का यह पहला मामला प्रकाश मे आया है। नगर कोतवाली पुलिस ने उक्त चोरो के विरुद्ध बैंक मैनेजर की तहरीर पर अभियोग पंजीकृत कर उन्हे जेल रवाना कर दिया।
blog comments powered by Disqus

लोक वेब मीडिया टीम

मुख्य सलाहकार - मुहम्मद शुऐब
मोबाइल
-09415012666
संपादक -तारिक खान
मोबाइल
-09455804309
प्रबंध संपादक -रणधीर सिंह सुमन
मोबाइल
-09450195427
उपसंपादक - पुष्पेन्द्र कुमार सिंह
मोबाइल
-09838803754

subscribe

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

Loksangharsh Patrika

Loksangharsh Patrika

 

Template by NdyTeeN