सोमवार, 14 जून 2010

news 15-06-10

बारातियो से भरी जीप फतेहपुर के ग्राम सिहाली में पल्टी,दो बच्चो के मरने की आशंका

बाराबंकी।फतेहपुर थाना अंतर्गत ग्राम सिहाली के समीप बारातियांें से भरी एक जीप असंतुलित होकर शारदा नहर में जा गिरी।घटना की सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक नवनीत कुमार राणा के नेतृत्व व निर्देशन में नहर में डूब रहे दस व्यक्तियों को गोताखोरो तैराको की मदद से निकाल लिया गया,परन्तु सात वर्षीय अब्दुल कलाम एवं पाॅच वर्षीय सिराज को जिन्दा या मुर्दा नही निकाला जा सका।
आज दोपहर 12 बजे के करीब फतेहपुर से सिहाली की ओर जा रही थाना मो0पुरखाला के अब्दुल रहीम के साले शमीम की बारात से भरी जीप सं0 यू0पी0एक्स 9210 जिसे स्वयं गाड़ी मालिक अब्दुल रहीम चला रहे थे,अपनी तेज रफ्तारी के कारण असंतुलित होकर ग्र्राम सिहाली स्थित शारदा नहर पुल से नीचे गिर गयी।जीप के गिरते ही स्थानीय लोगो व पुलिस की मदद से बचाव कार्य प्रारम्भ कर दिया गया। मौके पर पुलिस कप्तान,एस0डी0एम0 फतेहपुर , अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप व क्षेत्राधिकारी फतेहपुर समेत अधिकारियो का लम्बा काफिला भी पहुॅच गया और बचाव कार्य में तेजी ला दी गयी।पी0ए0सी0 गोताखोरो व स्थानीय गोताखोरो की मदद से नहर में बह कर जा रहे मुइनुद्दीन , सूबेदार पुत्र रहमान अली, नसीर पुत्र याकूब, नसरीन पत्नी मुनीर,कय्यूम पुत्र इदरीस ,हनीफ पुत्र उज़ैर, रहमान पुत्र हनीफ,रहीम पुत्र इसरार आदि दस लोगो की जान बचा ली गयी परन्तु अब्दुल कलाम(7) व सिराज (5) तमाम प्रयासो के बावजूद जिन्दा या मुर्दा हालत मंें नही मिले।


(2)

संदिग्ध अवस्था मे पंजाब प्रान्त के एक श्रमिक की मौत, पुलिस ने

पोस्टमार्टम के बाद शव गैर परिजनो के हवाले किया

बाराबंकी। संदिग्ध अवस्था मे एक सप्ताह पूर्व घायल पंजाब प्रान्त के जालान्धर जनपद के निवासी परमजीत (40) की मृत्यु इलाज के दौरान सफेदाबाद ग्राम के करीब धरसनिया स्थित एक उद्योगपति के कारखाने पर हो गई, अनकरीब था कि उसका अन्तिम सस्ंकार फैक्ट्री कर्मी कर देते कि कोतवाली नगर पुलिस को सूचना पहुचगयी और उसने मौके पर जाकर शव को अपने कब्जे मे लेकर उसका पोस्टमार्टम कराया, परन्तु शव उसके किसी परिजन के उपलब्ध न हाने पर फैक्ट्री के एक कर्मचारी जो कि पंजाब प्रान्त का ही था के सिपुर्द शव को किये जाने की पुलिस की कार्यवाही चर्चा का विषय अवश्य बन गयी।

प्राप्त विवरण के अनुसार पंजाब प्रान्त के जिला जालांधर के थाना गौरायां के ग्राम टीन शाह के हरिराम के पुत्र परमजीत (40) विगत 6 जून 2010 को धरसनिया ग्राम निकट सफेदाबाद बाराबंकी लखनऊ राजमार्ग पर गोविन्द राम की फैक्ट्री मे खराद का काम करने के उद्देश्य से आया था। बताते हैं कि उसी दिन अपरान्ह 2.30 बजे के करीब वह गम्भीर रुप से घायल हो कर इलाज हेतु उसे बजाय नजदीक के हिन्द अस्पताल की इमरजेन्सी या जिला अस्पताल के इमरजेन्सी ले जाने के सीधे लखनऊ किसी अस्पताल मे पहुचा दिया गया ताकि पुलिस को कानेा कान खबर न हो। परमजीत की हालत जब बिगड़ने लगी तो उसे लखनऊ अस्पताल से उठाकर पुनः फैक्ट्री कर्मचारी क्वाटर मे ले आया गया जहां उसने बीती रात दम तोड़ दिया। चोरी छुपे उसका अन्तिम संस्कार करने की तैयारी जब की जा रही थी तो नगर कोतवाली पुलिस सूचना पाकर वहां आ धमकी और शव को अपने कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पोस्टमार्टम के उपरान्त नियमानुसार शव उसके परिजनो के हवाले किया जाना चाहिए था अथवा उसके गांव के किसी जानने वाले के हवाले इस उद्देश्य से करना चाहिए था कि वह शव लेकर उसके पैतृक गांव पंजाब जाएगा, परन्तु पुलिस ने अन्जान कारणो से ऐसा नही किया और शव को फैक्ट्री कर्मी प्यारेलाल जेा कि फैक्ट्री मे फिटर के पद पर तैनात है और जो अपने को मृतक के गांव का बताता है के हवाले कर दिया जिसने फैक्ट्री के अन्य कर्मचारियों के साथ मिलकर उसका अन्तिम संस्कार कर दिया।
blog comments powered by Disqus

लोक वेब मीडिया टीम

मुख्य सलाहकार - मुहम्मद शुऐब
मोबाइल
-09415012666
संपादक -तारिक खान
मोबाइल
-09455804309
प्रबंध संपादक -रणधीर सिंह सुमन
मोबाइल
-09450195427
उपसंपादक - पुष्पेन्द्र कुमार सिंह
मोबाइल
-09838803754

subscribe

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

Loksangharsh Patrika

Loksangharsh Patrika

 

Template by NdyTeeN