शनिवार, 3 जुलाई 2010

अमिताभ बच्चन के केस में रिवीजन दायर

अमिताभ बच्चन के केस में रिवीजन दायर
बाराबंकी।थाना मो0पुर खाला अंतर्गत ग्राम दौलतपुर की बहुचर्चित ग्राम समाज की भूमि व उससे जुड़ी अन्य भूमि पर ऐश्वर्या राय बच्चन महाविद्यालय बनाने की घोषणा करने के पश्चात उससे मुकर जाने से आहत ग्राम प्रधान राजकुमारी द्वारा अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट शिव चन्द्र यादव के न्यायालय में विगत माह अमिताभ बच्चन,उनकी बधू ऐश्वर्या राय बच्चन समेत आठ लोगो के विरुद्ध धोखाधड़ी वायदा खिलाफी सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं से अवैध रुप से प्राप्त लार्भाजन का आरोप लगाते हुए दिए गए प्रार्थना पत्र द0प्र0सं0 की धारा 156(3) के अंतर्गत निरस्त किए जाने के न्यायालय के निर्णय के विरुद्ध आज प्रभारी जिला जज एस0के0पाण्डेय की अदालत में एक रिवीजन याचिका राजकुमारी के वकील रनवीर सिंह एडवोकेट द्वारा प्रस्तुत की गयी,जिसकी सुनवाई करते हुए न्यायालय ने अधीनस्थ न्यायालय की पत्रावली तलब करते हुए 6 जुलाई की तारीख बहस के लिए नियत कर दी है।
(2)
कई करोड़ की मूर्ति बुढ़िया के खेत से बरामद
बाराबंकी। प्राचीन काल की एक अष्ट धातु की बेशकीमत मूूर्ति एक वृद्धा को आज अपने बाग के किनारे उस समय जमीन में धॅसी हुई मिली जब वह टयूबवेल से बाग में पानी लगा रही थी।चन्द्र किशोरी पत्नी शिव पराग थाना रामनगर ने मूर्ति को अपने श्रमिको से उठवाकर उसकी सूचना पूर्व ब्लाक प्रमुख एवं राज्य मंत्री उ0प्र0सरकार संग्राम सिंह वर्मा के अनुज सुरेन्द्र सिंह को दी जिन्होने पुलिस अधीक्षक के हवाले यह मूर्ति उस समय स्वयं आकर की, जब पुलिस लाइन मेें अधीक्षक महेादय प्रेस ब्रीफिंग कर रहे थे।
लगभग 25 किलो वजन की यह मूर्ति राधा की प्रतिमा की प्रतीत होती है क्योंकि उसके माथे पर मोर पंख लगा है। तकरीबन दो फिट ऊॅचाई की इस मूर्ति की कीमत करोड़ो में बतायी जा रही है और पुलिस केा यह सूचना मिली है कि वर्ष 2005-2006 में राम नगर राजा के मन्दिर से अष्ट धातु की कुछ मूर्तिया चोरी हो गयी थी, उन्ही में से एक यह हो सकती है। पुलिस इस बात की तस्दीक करने में जुटी है। यदि तस्दीक न की जा सकी तो फिर पुरातत्व विभाग के हवाले यह मूर्ति कर दी जाएगी।
(3)

बीबी की फरमाइशे पूरी करने में नाकाम युवक की आत्म हत्या
बाराबंकी। अपनी बीबी की रोज रोज की फरमाइशो से तंग आकर एक गरीब मजदूर ने अपने घर में फाॅसी का फन्दा लगाकर आत्म हत्या कर ली।
यह दर्दनाक घटना थाना असन्द्रा के ग्राम सिद्धौर के मजरे मिर्जापुर में आज पेेश आयी जब सत्यनाम वर्मा (21) जिसके पास केवल एक बीघा दो बिस्वा कच्चे खेती थी और मेहनत मजदूरी करने के बावजूद वह अपने घर का खर्चा महंगायी के इस दौर में पूरा करने में असफल रह रहा था, ऊपर से बीबी की फरमाइश उसकी आर्थिक स्थिति में कोढ़ में खाझ पैदा कर रही थी।तमाम प्रयासो के बावजूद वह अपनी बीबी की आशाओं पर वह खरा नही उतर पा रहा था। बीती रात किसी पहर उसने अपने घर में ही जीने के ऊपर लगे कुण्डे से रस्सी बाॅध कर फाॅसी लगा ली और बेरहम जमाने से छुटटी् प्राप्त कर ली। गांव में यह चर्चा चारो ओर है कि अति महत्वाकांक्षी इस पत्नी का भविष्य अब क्या होगा?
(4)

डीसीएम से कुचलकर पुलिस चैकीदार की मौत
बाराबंकी। थाना हैदरगढ़ में ग्राम चैबीसी में तैनात गांव के चैकीदार गुलाम अकबर (45) पुत्र मो0 युसुफ नि0 ग्राम चैबीसी के मजरे पिचुरी के निवासी की मौत बीती रात साढ़े ग्यारह बजे उस समय हो गयी जब लखनऊ से सुल्तानपुर की ओर जा रही डीसीएम सं0 यू0पी0 32 ए 9084 ने उसे बुरी तरह से कुचल कर रौंद डाला। पुलिस ने तुरन्त कार्यवायी करते हुए डीसीएम व उसके चालक सुरेन्द्र नि0ग्राम कमेरा थाना गोसाइगंज जिला लखनऊ को गिरफ्तार कर लिया।
blog comments powered by Disqus

लोक वेब मीडिया टीम

मुख्य सलाहकार - मुहम्मद शुऐब
मोबाइल
-09415012666
संपादक -तारिक खान
मोबाइल
-09455804309
प्रबंध संपादक -रणधीर सिंह सुमन
मोबाइल
-09450195427
उपसंपादक - पुष्पेन्द्र कुमार सिंह
मोबाइल
-09838803754

subscribe

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

Loksangharsh Patrika

Loksangharsh Patrika

 

Template by NdyTeeN