मंगलवार, 21 सितंबर 2010

रेड रिबन एक्सप्रेस की तैयारियों की समीक्षा जिलाधिकारी ने की

बाराबंकी।एड्स व अन्य स्वास्थ्य सम्बंधी जानकारियों से लैस रेड रिबन एक्सप्रेस का स्वागत करने की तैयारियों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी विकास गोठलवाल द्वारा डी0आर0डी0ए0स्थित गंाधी सभागार में एक बैठक आहूत कर तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की गयी।
 इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी रेल अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर अपनी तैयारियों को अंतिम स्वरुप दे दे।श्री गोठलवाल ने बैठक में मौजूद सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी छंगा लाल से कहा कि लक्षित संख्या में ट्रक वाहन चालको को स्टेशन पर अवश्य पहुॅचने के लिए प्रेरित करे,क्योंकि यह वाहन चालक इस कार्यक्रम के महत्वपूर्ण लक्षित समूह है।
 जिलाधिकारी ने आगामी 26 सितम्बर की रात बाराबंकी स्टेशन पर पहुॅचने वाली रेडरिबन एक्सप्रेस की तैयारियों में पुलिस विभाग की भूमिका को अति महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि ट्राफिक व्यवस्था के साथ साथ सुरक्षा स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था भी इसकी जिम्मेदारी है।उन्होने निर्देश दिए कि सुरक्षा की दृष्टि कोण से प्लेटफार्म के आस पास टूटी हुई बाउण्ड्री को बल्लियों द्वारा बंद कर दिया जाय। उन्होने कहा कि प्लेटफार्म पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल लगाकर वहाॅ एकत्र करने वाली भीड़ को नियन्त्रित करने की जिम्मेदारी भी पुलिस की है।इसके अतिरिक्त प्लेटफार्म नं04 तथा प्लेटफार्म के बाहर जेनरेटर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
 इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित जनों को बताया कि रेडरिबन एक्सप्रेस के आगमन से पूर्व 23 सितम्बर से 27 सितम्बर के बीच नुक्कड़ नाटक गीत और दृश्य श्रव्य के कार्यक्रम 15 विकास खण्डो में 40 चयनित गांवों में आयोजित किए जाएंगे।
 तैयारियों के सिलसिले में आयोजित बैठक में पुलिस अधीक्षक नवनीत कुमार राणा मुख्य विकास अधिकारी डा0के0डी0राम,अपर जिलाधिकारी देवेन्द्र पाण्डेय,अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी रमाकान्त प्रसाद व दक्षिणी श्री पर्णा गांगुली,मुख्य चिकित्साधिकारी डा0ए0के0चैधरी,जिला परियोजनाधिकारी डा0के0आर0लाल सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।
blog comments powered by Disqus

लोक वेब मीडिया टीम

मुख्य सलाहकार - मुहम्मद शुऐब
मोबाइल
-09415012666
संपादक -तारिक खान
मोबाइल
-09455804309
प्रबंध संपादक -रणधीर सिंह सुमन
मोबाइल
-09450195427
उपसंपादक - पुष्पेन्द्र कुमार सिंह
मोबाइल
-09838803754

subscribe

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

Loksangharsh Patrika

Loksangharsh Patrika

 

Template by NdyTeeN