शनिवार, 11 दिसंबर 2010

जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए मतदान आज

बाराबंकी। जिला पंचायत अध्यक्ष सामान्य निर्वाचन की सारी तैयारिया पूरी कर ली गयी है। कल मतदान होना है जिला प्रशासन ने अपने तौर पर सुरक्षा सम्बन्धी सारे इंतजाम पुख्ता करने का दावा किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी न्यायालय परिसर में केवल मतदाताओ को जाने की अनुमति है तथा केन्द्रीय सुरक्षा बलो की एक कम्पनी की तैनाती कर दी गयी है।
 कल पूर्वान्ह 11 बजे से 3 बजे के बीच जिला पंचायत के 49 सदस्य अपना अध्यक्ष चुनने के लिए मतदान करेंगे। अवगत हो कि अध्यक्ष पद के लिए बहुजन समाज पार्टी की ओर से पूर्व अध्यक्ष शीला सिंह तथा समाजवादी पार्टी की ओर से मीना सिंह एक दूसरे के मुकाबले में है। संघर्ष को तनावपूर्ण मीना सिंह के द्वारा उच्च न्यायालय इलाहाबाद की चैखट पर पहुॅच कर यह कहते हुए बना दिया गया कि जिला प्रशासन सत्ता पक्ष के उम्मीदवार का खुला समर्थन कर रहा है और प्रदेश के राज्य मंत्री संग्राम सिंह अपनी भावज को जिताने के लिए अपने प्रभाव का जोर डाल कर चुनाव को प्रभावित कर रहे है तथा सपा उम्मीदवार पर अनायास दबाव पुलिस व प्रशासन डाल कर उन्हे लड़ाई से बाहर करने की धमकी दे रहा है।
 उच्च न्यायालय द्वारा मीना सिंह की इस शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए जिला प्रशासन   व राज्य निर्वाचन आयोग को चुनाव की निष्पक्षता को बरकरार रखते हुए चुनाव शांति पूर्वक माहौल में कराने के आदेश दिए है।
 उच्च न्यायालय के कड़े रुख के बाद जिला प्रशासन ने राज्य चुनाव आयोग के निर्देशानुसार चुनाव के लिए सख्त प्रबन्ध मुकम्मल कर लिए है। जिला कलेक्टेट स्थित जिला मजिस्टेट/जिला निर्वाचन अधिकारी के न्यायालय परिसर में मतदान सम्पन्न कराने हेतु पूरे परिसर की सुरक्षा केन्द्रीय रिजर्व पुलिस के हवाले कर दी गयी  है तथा कलेक्टेट की ओर जाने वाले सभी मार्गो की बैरिकेडिेग कर दी गयी है। डेढ सेक्सन पी0ए0सी0तीन थानो की पुलिस तथा पुलिस के दीगर आलाधिकारियों के सख्त पहरे में मतदान होगा। जिला मजिस्टेट विकास गोठलवाल के अनुसार तीन मतदाताओ के प्रार्थना पत्र हेल्पर के लिए प्राप्त हुए है। इसके अतिरिक्त अन्य मतदाताओ के साथ कोई भी हेल्पर अन्दर मतदान परिसर में प्रवेश नही कर पाएगा। प्रवेक्षक वृन्दा स्वरुप ने भी आज क्षेत्र का भ्रमण कर मतदान कार्य की समीक्षा की। उनसे आज बसपा प्रत्याशी शीला सिंह की ओर से शिकायत की गयी कि विरोधी प्रत्याशी मीना सिंह जो सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही है के पति एक नामी गिरामी दबंग किस्म के अपराधी है और उनसे चुनाव को प्रभावित करने की पूरी आशंका बनी हुई है। उधर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष मौलाना मेराज  द्वारा प्रेस को जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रवेक्षक महोदया को सभी मतदाताओ की परेड चुनाव से एक दिन पूर्व अवश्य करानी चाहिए थी।
blog comments powered by Disqus

लोक वेब मीडिया टीम

मुख्य सलाहकार - मुहम्मद शुऐब
मोबाइल
-09415012666
संपादक -तारिक खान
मोबाइल
-09455804309
प्रबंध संपादक -रणधीर सिंह सुमन
मोबाइल
-09450195427
उपसंपादक - पुष्पेन्द्र कुमार सिंह
मोबाइल
-09838803754

subscribe

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

Loksangharsh Patrika

Loksangharsh Patrika

 

Template by NdyTeeN