बुधवार, 23 जनवरी 2013

गृह मंत्रालय ने जारी की 10 'भगवा आतंकियों' की लिस्ट


गृह मंत्रालय ने जारी की 10 'भगवा आतंकियों' की लिस्ट



Bhagva-terrorists
नई दिल्ली।। 'भगवा आतंकवाद' के मसले पर गृह मंत्रालय अपने तेवर नरम करने के मूड में नज़र नहीं आ रहा। पहले जहां सरकार शिंदे के इस बयान से किनारा करने की कवायद में जुटी थी, वहीं अब सरकार ने 10 भगवा आतंकवादियों की एक लिस्ट जारी कर दी है।

नैशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) द्वारा हाल ही में जारी की गई एक लिस्ट में ऐसे 10 लोगों के नाम शामिल हैं जिनके तार संघ या अन्य हिंदुत्ववादी संगठनों से जुड़े हैं। यह सभी देश के कई हिस्सों में आतंकवाद फैलाने को लेकर शक के दायरे में हैं। यूनियन होम सेक्रेटरी आर. के. सिंह ने इस रिपोर्ट पर मुहर लगाते हुए कहा है कि यह लिस्ट पुख्ता सबूतों के आधार पर तैयार की गई है। इस लिस्ट में शामिल 10 नाम हैं:

1-सुनील जोशी
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता। 90 के दशक से लेकर 2003 तक मध्य प्रदेश के महु और देवास में सक्रिय। समझौता एक्सप्रेस कांड और अजमेर शरीफ की दरगाह पर हुए धमाकों के आरोपियों की फेहरिस्त में नाम शामिल।

2-संदीप डांगे
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक हैं और 90 के दशक से 2006 तक महु, इंदौर, उत्तरकाशी और साझापुर में सक्रिय रहे हैं। इनपर समझौता एक्सप्रेस, मक्का मस्जिद और अजमेर धमाकों की साजिश में शामिल होने का आरोप है। फिलहाल फरार।

3-लोकेश शर्मा
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर कार्यवाहक। देवगढ़ में घर। समझौता एक्सप्रेस कांड और मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में शामिल होने के लिए गिरफ्तार किया गया।

4-स्वामी असीमानंद
90 के दशक से 2007 तक गुजरात के डांग स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा वनवासी कल्याण परिषद से जुड़ाव। समझौता एक्स्प्रेस, मक्का मस्जिद और अजमेर धमाकों में शामिल होने के लिए गिरफ्तार किया जा चुका है।

5-राजेंद्र (उर्फ समुंदर)
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वर्ग विस्तारक रहे। समझौता एक्सप्रेस और मक्का मस्जिद धमाके के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

6-मुकेश वासानी
गोधरा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता रहे। अजमेर ब्लास्ट में शामिल होने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

7-देवेन्द्र गुप्ता
महु और इंदौर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक रहे। अजमेर ब्लास्ट के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

8-चंद्रशेखर लेवे
2007 में शाहजहांपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक रहे। मक्का मस्जिद ब्लास्ट में शामिल होने के लिए गिरफ्तार किया जा चुका है।

9-कमल चौहान
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक। समझौता एक्सप्रेस, मक्का मस्जिद और अजमेर धमाकों की साजिश में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है।

10-रामजी कालसंगरा
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सहयोगी। समझौता एक्सप्रेस कांड और मक्का मस्जिद ब्लास्ट में शामिल होने का आरोप है। फिलहाल फरार।
blog comments powered by Disqus

लोक वेब मीडिया टीम

मुख्य सलाहकार - मुहम्मद शुऐब
मोबाइल
-09415012666
संपादक -तारिक खान
मोबाइल
-09455804309
प्रबंध संपादक -रणधीर सिंह सुमन
मोबाइल
-09450195427
उपसंपादक - पुष्पेन्द्र कुमार सिंह
मोबाइल
-09838803754

subscribe

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

Loksangharsh Patrika

Loksangharsh Patrika

 

Template by NdyTeeN