शनिवार, 26 दिसंबर 2009

राठौर की पेंशन कटेगी, मेडल भी छिनेगा?









नई दिल्ली।। रुचिका मामले के दोषी और हरियाणा के पूर्व डीजीपी एसपीएस राठौर की पेंशन कट सकती है। उनको मिला पुलिस मेडल भी छीना जा सकता है।

सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय ने इस बाबत राठौर को नोटिस भेज सकता है। सीबीआई भी राठौर के खिलाफ हाई कोर्ट में नई चार्जशीट दाखिल करेगी।

खबरों के मुताबिक, गृहमंत्रालय रुचिका मामले के दोषी एसपीएस राठौर को मेडल की गरिमा कम करने के बाबत नोटिस भेजने का फैसला किया है। गृह मंत्रालय ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्णय लिया है। खबर है कि राठौर के पेंशन में भी कटौती की जा सकती है और उनको रिटायरमेंट के बाद मिलने वाले फायदों पर भी रोक लग सकती है।


इसी बीच हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने बहुचर्चित रुचिका मामले में खुद पर लगे आरोप को खारिज करते हुए कहा है कि उन्होंने इस मामले के दोषी एस.पी.सी. राठौर की मदद नहीं की थी। उधर, खबर है कि केंद्र सरकार राठौर को दिया गया पुलिस मेडल छीन सकती है। इसके लिए सीबीआई से अपील के लिए कहा गया है।

चौटाला ने शुक्रवार को नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने नहीं, बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल की सरकार के कार्यकाल के दौरान राठौर को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बनाया गया था।

चौटाला ने कहा कि उन्होंने राठौर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होते ही उनकी छुट्टी कर दी थी। गौरतलब है कि गुरुवार को रुचिका के पिता ने आरोप लगाया था कि चौटाला सरकार ने राठौर को बचाया था।

से साभार

कोई टिप्पणी नहीं: